जेम शीघ्र ही आरंभ होने जा रहा है

13/05/2016

‘जेम’ अर्थात, गवर्नमेंट ई-मार्किट प्‍लेस सरकारी प्रयोक्‍ताओं की सामान्‍य रूप से अपेक्षित सामान और सेवाओं की मांग को पूरा करने के लिए है । ‘‘खरीदार/क्रेता’’ एक संविदा प्रस्‍तुत करने वाला प्राधिकारी है, जिसमें दिल्‍ली/नई दिल्‍ली में स्‍थित केन्‍द्रीय सरकार के मंत्रालय/विभाग और उनके अधीनस्‍थ कार्यालय, केन्‍द्रीय सार्वजनिक क्षेत्र की यूनिटें (सीपीएसयू) तथा स्‍वायत्‍तशासी निकाय शामिल हैं, जो ‘विक्रेता/विक्रयी’ द्वारा प्रस्‍तुत की गई सेवाओं/सामान की खरीद हेतु भारत के राष्‍ट्रपति/सीपीएसयू/ स्‍वायत्‍तशासी निकायों, जैसा भी मामला हो, की ओर से अपने अधिकृत अधिकारियों के माध्‍यम से कार्य करते हैं ।

‘विक्रेता/विक्रयी’ फर्म/फर्में होती हैं (स्‍वामित्‍व/भागीदारी/फर्म/सीमित देयता भागीदारी/ प्राइवेट लिमिटेड/लिमिटेड कंपनी/सोसायटी अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत सोसायटी) जो जेम पर अपना सामान/सेवाएं प्रस्‍तुत करते हैं और जेम के नियमों और शर्तों के अनुसार सामान/सेवाओं की आपूर्ति हेतु ‘खरीदार/क्रेता’ द्वारा प्रस्‍तुत की गई संविदा को स्‍वीकार करने पर सहमत होते हैं ।

जेम पर ‘विक्रेता/विक्रयी’ ओईएम (मूल उपकरण निर्माता) तथा/अथवा उनके प्राधिकृत चैनल भागीदार/रीसेलर और ई-मार्किट प्‍लेस होंगे । Click here.

 

http://commerce.nic.in/, Ministry of Commerce and Industry : External website that opens in a new window
https://mygov.in, My Government : External website that opens in a new window
http://www.makeinindia.com/home, Make in india : External website that opens in a new window
http://digitalindia.gov.in, Digital India : External website that opens in a new window
http://www.skillindia.in, Skill India : External website that opens in a new window
http://startupindia.gov.in/, Startup India : External website that opens in a new window
Back to Top